स्ट्रीट वेंडरों के लिए लोन मेला, मौके पर ही पास होगा लोन

0
49

देहरादून:  पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडरों के लिए नगर निगम परिसर में दो दिवसीय लोन मेला लगाया गया। इस मेले के जरिए पंजीकृत स्ट्रीट वेंडर 10 हजार रुपये के लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं। यह लोन मेला नगर निगम परिसर में लगाया है, इस लोन मेले में बैंकर्स भी आये हुए हैं।

शहर में अभी भी काफी संख्या में स्ट्रीट वेंडर हैं, जो इस योजना का लाभ नहीं उठा पाए हैं। ऐसे में सभी स्ट्रीट वेंडर्स दो दिनों तक लोन मेला में पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत 10 हजार का लोन ले सकते हैं। इसके लिए स्ट्रीट वेंडरों को अपने साथ अपना आधार कार्ड और नगर निगम की ओर से बनाया गया वेंडर कार्ड लेकर नगर निगम पहुंचना होगा। आपदा प्रबंधन सचिव शैलेश बगोली ने बताया कि भारत सरकार की योजना स्वनिधि योजना के तहत कोरोना के समय मे जिन स्ट्रीट वेंडरों का व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ था, ऐसे वेंडरों को काम के लिए लोन देने की योजना है। जिसमें 10 हजार का लोन दिया जा रहा है।

अगर कोई वेंडर समय से लोन को चुका देता है, उसको दोबारा से लोन मिल सकता है। इस लोन में सभी 9 को प्रतिशत की सब्सिडी दी जा रही है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि स्ट्रीट वेंडर के व्यवसाय में जो नुकसान हुआ था, मेले से उनके व्यवसाय को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही जो लोग बाहर से वापस आए हैं, उनको भी नए व्यवसाय खोलने में सुविधा होगी।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.