मकर सक्रांति स्नान सकुशल संपन्न

0
44

देहरादून: साल के पहले स्नान मकर सक्रांति संपन्न कराने के बाद मेला प्रशासन और कुंभ मेला पुलिस द्वारा मंथन किया जा रहा है। इस स्नान पर्व में क्या कमियां रहीं हैं? जिनको आने वाले बड़े स्थानों पर दूर किया जा सके। क्योंकि आने वाले स्नान पर्व पर भारी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार आएंगे और आस्था की डुबकी लगाएंगे।

इसी को देखते हुए मेला पुलिस और मेला प्रशासन द्वारा कुंभ मेले के आने वाले स्नान को को सकुशल संपन्न कराने के लिए भीड़ को नियंत्रण करने के लिए मंथन किया जा रहा है।

कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत का कहना है कि कुंभ मेले में गंगा स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी। इसको देखते हुए पार्किंग और गंगा घाटों पर किस तरह से श्रद्धालु पहुंच सकें, इसके लिए ट्रैफिक व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि अप्रैल में पढ़ने वाले शाही स्नान पर प्रयास रहेगा और भीड़ नियंत्रण के साथ जो श्रद्धालु गंगा स्नान करने आएंगे, उनको ज्यादा पैदल चलना न पड़े। ट्रैफिक व्यवस्था को इस तरह से सुचारू किया जाएगा कि बुजुर्ग, दिव्यांग और बच्चे बिना परेशानी से गंगा स्नान कर सकें।

कुंभ मेला पुलिस मकर सक्रांति स्नान पर्व को सकुशल संपन्न कराने के बाद शाही स्नानों सकुशल संपन्न कराने के लिए मंथन कर रही है। कुंभ मेला आयोजित संजय गुंज्याल का कहना है कि शिवरात्रि के पहले शाही स्नान को देखते हुए तैयारियां की जा रही हैं। पुलिस ने मकर संक्रांति स्नान पर्व में हुई कमियों देखा है, जिनको अब दूर किया जाएगा।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.