प्रदेश में हाडकपानें वाली सर्दी शुरू

0
60

-शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में हुई हल्की बूंदा बांदी
-दिन भर सूरज ने खेली आंख मिचैली
-मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में जताई ओलावृष्टि की संभावना

देहरादून:  उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित शनिवार को, डोईवाला, रायवाला, मसूरी, बडकोट, रुद्रप्रयाग, चमोली, श्रीनगर, बागेश्वर, पिथौरागढ़ सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में भी शनिवार को बादल छाए रहे।

देहरादून के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई। जिससे ठंड में और इजाफा हो गया। हालांकि दोपहर 12 बजे के बाद दून में हल्की धूप निकल आई।

हरिद्वार में धुंध छाई रही। जिससे सूरज नहीं दिख रहा है। ठंड होने से अंगुलियों में गलन महसूस हो रही है। ठंड से बचाव के लिए लोग घरों में हैं। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है।

बहरहाल राज्य में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। रविवार से मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है।
इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है।

नए साल की शुरुआत में मौसम भी खुशमिजाज रहा। राजधानी में दिनभर धूप निकली रही। वहीं, रविवार से मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि की आशंका जताई है। इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है।

शुक्रवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 21.7 व न्यूनतम 4 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि, मैदानी इलाकों में पाला व कोहरा लगातार जारी है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि रविवार से कई पहाड़ी जिलों में ओलावृष्टि होने का अनुमान है। वहीं, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को हल्के बादल छाए रह सकते हैं।

चार और पांच जनवरी को मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। छह जनवरी से अधिकतम तापमान में गिरावट के कारण ठंड बढ़ सकती है। हरिद्वार में नए साल के पहले ही दिन कड़ाके की ठंड रही। दिन में धूप से कुछ राहत मिली और शाम को हवा चलने से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.