राजनीतिक स्वार्थ सिद्धि के लिए कांग्रेस ले रही पेगासस का सहारा, राजभवन गमन भी राजनीतिक नौटंकीः मदन कौशिक

0
30

देहरादून:  पेगासस जासूसी पर कांग्रेस के राजभवन कूच को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने राजनीतिक नौटंकी बताया है। इसको लेकर मुखर हुई कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कौशिक ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ सिद्धि के लिए कांग्रेस पेगासस का सहारा ले रही है। कहा कि राजभवन कूच भी इसी राजनीतिक नौटंकी का हिस्सा है। उन्होंने पेगासस जासूसी को कांग्रेस द्वारा फैलाया जा रहा दुष्प्रचार बताया। कहा यह आरोप निराधार और बेबुनियाद है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने इस फर्जी कहानी को संसद के मानसून सत्र से पहले सुनियोजित तरीके से सामने रखा, ताकि संसद की कार्यवाही को बाधित किया जा सके। उन्होंने कहा कि अभी तक इस फर्जी कहानी में कहीं भी ऐसा कोई सुबूत नहीं है, जिसे सरकार से जोड़ा जा सके। यह रिपोर्ट भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने की भी साजिश है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने दामन पर भी नजर डालने की जरूरत है। वर्ष 2013 में आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना के जवाब में बात सामने आई थी कि तत्कालीन यूपीए सरकार द्वारा हर माह 9000 फोन और 500 ईमेल खातों की निगरानी की जाती थी। हाल में ही राजस्थान में विधायकों ने आरोप लगाया की उनके फोन टेप हो रहे हैं। यहां तक कि वर्ष 2009 में ममता बनर्जी ने अपने फोन, ईमेल टेप करने के आरोप लगाए। यही नहीं, वर्ष 2010 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह ने फोन टेपिंग और निजता के उल्लंघन पर ढांचे को मजबूत करने पर जोर दिया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने राजनीतिक स्वार्थ को देखकर एजेंडे के तहत यह दुष्प्रचार कर रही है। अभी तक यह भी दावा नहीं किया गया है कि किसी मोबाइल विशेष नंबर की उपस्थिति पेगासस से संक्रमित है। उन्होंने कहा कि जनता ने कांग्रेस को घपले.घोटालों व झूठ की वजह से ही सत्ता से दूर किया। अब उसके सामने अस्तित्व का संकट खड़ा हो गया है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.