गंगा घाटों पर उड़ रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

0
34

 हरिद्वार:  कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, बावजूद लोग लगातार इसको लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसा ही नजारा इन दिनों हरिद्वार के गंगा घाट पर देखने को मिल रहा है। लोग इतनी पाबंदियों के बाद भी देश भर से अस्थि विसर्जन व अन्य कर्मकांड करने के लिए हरिद्वार पंहुच रहे हैं।

इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। इससे घाट पर लगातार भीड़ नजर आ रही है. हरिद्वार के सभी घाटों पर सोशल-डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी गंभीर नजर नहीं आ रहा है।

कोरोना के मद्देनजर हरिद्वार में कर्फ्यू लगा हुआ है, मगर गंगा घाटों पर उमड़ती भीड़ कोरोना के हालात को और भी भयावह बना रही है। यहां पर सामान्य दिनों की तरह भीड़ नजर आ रही है।

हैरानी की बात है कि हर की पैड़ी के तमाम घाटों पर पुलिस द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह का कहना है कि कोरोना महामारी को देखते हुए हरिद्वार जिलाधिकारी द्वारा हरिद्वार हर की पैड़ी पर अस्थि विसर्जन करने वाले लोगों को छूट दी गई है।

पुलिस प्रशासन द्वारा वहां स्थानीय व्यापारी तीर्थ पुरोहित के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है। पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.