छोटे परदे पर चमक रहीं उत्तराखंड की बेटियां प्रकृति और प्रज्ञा

0
186

दोनों जुड़वा बहनों ने मेहनत, संघर्ष और प्रतिभा से पाया मुकाम
– कलर्स पर बैरिस्टर बाबू में दोनों बहनों का सशक्त अभिनय

देहरादून:  इन दिनों कलर्स पर बिग बाॅस के बाद सबसे अधिक चर्चा बैरिस्टर बाबू सीरियल की है। इस सीरियल का उत्तराखंड से गहरा लगाव है। सीरियल में उत्तराखंड की दो जुड़वा बहनें प्रकृति और प्रज्ञा नौटियाल प्रमुख किरदार अदा कर रही हैं। टिहरी की ये बेटियां छोटे परदे पर पहले भी नामकरण और दिव्य दृष्टि में भी अपनी प्रतिभा दिखा चुकी हैं। प्रकृति और प्रज्ञा ने बाॅलीवुड में अपनी जगह संघर्ष, मेहनत और प्रतिभा के दम पर हासिल किया है।

प्रकृति के अनुसार जब वह स्कूल में थी तो नाटक में अभिनय करती थी। चंडीगढ़ में कालेज के दौरान थियेटर से जुड़ी। चंडीगढ़ से दिल्ली और दिल्ली से मुंबई में अभिनय का मौका मिला। प्रकृति ने कई विज्ञापनों, वीडियो एलबम, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल सहित कई सीरियल में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने हिन्दी फिल्म थोड़ी सी जिंदगी और रनिंग शादी में भी अभिनय किया। जल्द ही उनकी एक फिल्म श्रमन जोशी के साथ बबलू बैचलर रिलीज होने जा रही है।
प्रकृति को अभिनय की सीख प्रकृति से ही मिली है। अपनी माटी और थाती से जुड़ी प्रकृति कहती है कि उसने गुजराती और पंजाबी वीडियो और सीरियल में भी काम किया है और उसे इस बात का मलाल है कि जब क्षेत्रीय भाषाओं से उसके पास अभिनय के आफर आते हैं तो उत्तराखंड से क्यों नहीं? वो कहती है कि उत्तराखंड की फिल्मों और वीडियो में काम करना चाहती है। उनके अनुसार उत्तराखंड में यदि सरकार फिल्म सिटी बनाए तो यहां के कलाकारों को मंच भी मिलेगा और रोजगार भी।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.