बाजार में दिखने लगा पुलिस की सख्ती का असर

0
52

देहरादून। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को मास्क पहनने के लिए चेताने वाली पुलिस की सख्ती का असर दिखने लगा है। बाजार में भले ही भीड़ उमड़ रही है लेकिन अब अधिकांश लोग मास्क लगाए हुए नजर आ रहे हैं।
कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाइजर के प्रयोग के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को अनिवार्य माना गया है लेकिन अनलॉक के बाद से लोग महामारी को भूल कर सारे नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। सेनेटाइजर का प्रयोग भी कुछ संस्थानों या बाजार में कुछ ही दुकानों पर हो रहा है। लोगों ने मास्क का प्रयोग करना ही छोड़ दिया था। बाजार माने पर कई दुकानदार और कर्मचारी मास्क के बिना या फिर मास्क को मुहं से नीचे सरका कर काम करते नजर आ रहे थे।
लोगों की इस लापरवाही के चलते पुलिस प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू किए और बाजार के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई शुरू की। पुलिस की इस सख्ती के चलते अब जहां बाजार में व्यापारियों के साथ ही कर्मचारी भी मास्क का प्रयोग कर रहे हैं वहीं दुकान में आने वाले लोगों को भी मास्क के प्रयोग में लापरवाही नहीं बरतने को कहा जा रहा है। वहीं बाजार में पूरे दिन पुलिसकर्मी गश्त कर रहे हैं और लोगों को नियमों का पालन करने के लिए चेता भी रहे हैं। जिसके चलते लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.