गुरूकुल कांगड़ी के छात्र विनय कुमार की आवाज 12 जनवरी को संसद भवन के सेंट्रल हाल में गूंजेगी

0
46

हरिद्वार:  कहते हैं कि प्रतिभा कभी संसाधनों की मोहताज नहीं होती ऐसा ही कुछ कर दिखाया गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय से पत्रकारिता के छात्र विनय कुमार ने जिनका चयन हाल ही में 12 जनवरी को होने वाली राष्ट्रीय युवा संसद हेतु हुआ हैद्य बता दें कि यह कार्यक्रम दिल्ली स्थित संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित होना है जिसमें स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्र के कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगेद्य विनय एक प्रतिभाशाली युवा है तथा वह इससे पूर्व में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न युवा कार्यक्रमों को संबोधित कर चुके हैं।

विनय कुमार की इस उपलब्धि पर गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रूप किशोर शास्त्री ने हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि यह संपूर्ण विश्वविद्यालय हेतु गौरव की बात है

गुरूकुल के छात्र  विनय की आवाज लोकतंत्र तथा संविधान के मंदिर संसद में सुनाई देगीद्य मुझे विनय की इस उपलब्धि से ऐसा महसूस हो रहा हैद्य आज से 119 वर्ष पूर्व जिस स्वप्न को लेकर स्वामी श्रद्धानंद ने इस गुरुकुल की स्थापना की थी, मानो ऐसे छात्र उनके द्वारा देखे गए सपनों को मूर्त स्वरूप प्रदान कर रहे होंद्य  विनय कुमार ने एक पुस्तिका लिखी जिसका विमोचन कुलपति प्रो रूप किशोर शास्त्री ने किया।

विनय ने बताया के कठिन परिश्रम और कड़ी मेहनत से किसी भी लक्ष्य को सरलता से प्राप्त किया जा सकता है। विनय महर्षि दयानंद को अपने जीवन का आदर्श मानते हैं और अपने जीवन में उन्हीं के दिखाए पद चिन्हों पर चलने का प्रयास करते हैं।

इसके साथ ही विनय को महापुरुषों की पुस्तकें पढ़ने तथा लेखन का बेहद शौक हैद्य विनय ने कहा कि मैं अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने प्रिय मित्र (2020 युवा संसद के विजेता) गौतम खट्टर को देता हूं, जिन्होंने इस राष्ट्रीय युवा महोत्सव में विजय होने हेतु मुझे प्रेरित किया तथा लगातार मेरा उत्साहवर्धन करते रहे इस उपलब्धि को हासिल करने हेतु दिन रात संघर्षरत रहे।

नेहरू युवा केंद्र हरिद्वार के जिला युवा अधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया कि विनय अप्रतिम प्रतिभा के धनी हैं और आने वाले समय में उन्हें एक कुशल प्रभावशाली नेतृत्व कर्ता के रूप में देखा जाएगा।

नेहरू युवा केंद्र हरिद्वार को उन पर पर गर्व है विनय जिले के समस्त युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो0 पी सी जोशी ने कहा कि गुरूकुल कांगड़ी के छात्र विनय कुमार की आवाज 12 जनवरी को दिल्ली संसद भवन के सेंट्रल हाल में गूंजेगी, यह हर्ष का विषय है।

विनय कुमार को प्रो0 एम0आर0 वर्मा, प्रो0 एल0पी0 पुरोहित, प्रो0 डी0एस0 मलिक, प्रो0 एस0के0 श्रीवास्तव, प्रो0 राकेश शर्मा, प्रो0 वी0के0 सिंह, प्रो0 पंकज मदान, डा0 श्वेतांक आर्य, डा0 दीनदयाल, अजीत सिंह तोमर, डा0 पंकज कौशिक, हेमंत सिंह नेगी, दीपक आनंद, रमेश चंद्र इत्यादि ने शुभकामनाए दी

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.