टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने नए फॉरच्यूनर और लीजेन्डर के साथ नए साल में प्रवेश किया

0
49

देहरादून: हमेशा बेहतर कारें” बनाने के टोयोटा के दर्शन के क्रम में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज नई टोयोटा फॉरच्यूनर और एक्सक्लूसिव न्यू लीजेन्डर पेश की। एक दशक से भी ज्यादा समय से फॉरच्यूनर लोगों की चाहत वाला एसयूवी रहा है और अब भी यह इस वर्ग में प्रभावी है तथा इसकी हिस्सेदारी 53 प्रतिशत है।

नया फॉरच्यूनर 2.8 लीटर डीजल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में बुद्धिमान मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ और 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। फॉरच्यूनर का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन रूपांतर अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 500 एनएम टॉर्क (घूर्ण) और 204 पीएस शक्ति मुहैया कराता है जबकि मैनुअल ट्रांसमिशन का रूंपातर 204 पीएस शक्ति और 420 एनएम घूर्ण पैदा करता है।

नए फॉरच्यूनर में नई बाहरी खासियतें भी हैं जैसे सृदृढ़ दिखने वाला नया फ्रंट ग्रिल, स्कल्पटेड साइड-पौनटून आकार का बंपर और इस तरह यह नेतृत्व वाली अपनी उपस्थिति को मजबूत करता है। हेडलैम्प की नई डिजाइन एक खास और तेज एलईडी लाइन गाइड के साथ, दिन में जलने वाले लैम्प्स (डीआरएलएस) और सुपर क्रोम मेटैलिक फिनिशिंग के साथ मल्टी एक्सिस स्पोक अलॉय व्हील्स इसे देखने में लक्जरीयस बनाते हैं।

आंतरिक सुविधाओं में उत्कृष्ट सक्शन आधारित सीट वेंटिलेशन सिस्टम (अग्रिम पंक्ति) और एक बड़ा स्मार्ट प्लेकास्ट टचस्क्रीन ऑडियो एनड्रायड ऑटो/ऐप्पल कार प्ले के साथ तथा एक जेबीएल 11 स्पीकर सबवूफर समेत कुछ प्रमुख खासियतें हैं।

वाहन चलाने में आराम और अतिरिक्त सुविधा के लिए नया फॉरच्यूनर ऑटो लिमिटेड स्लिप डिफ्रेंशियल (ऑटो – एलएसडी) के साथ आता है जो ट्रैक्शन तोड़े बगैर अधिकत्तम शक्ति संभव करता है। इसके अलावा इसमें वैरीएबल फ्लो कंट्रोल (वीएफसी), पावर स्टीयरिंग है जिससे ग्रायक स्टीयरिंग की गतिशीलता को ड्राइव मोड्स ख्इको, नॉर्मल, स्पोर्ट, में डायनैमिकली बदल सकते हैं तथा फ्रंट क्लीयरेंस सोनार है जिससे कम जगह में पार्क करते समय सुरक्षित ढंग से काम किया जा सकता है।

मुश्किल क्षेत्रों में मजबूती से बना रहना सुनिश्चित करने के लिए लॉक करने योग्य डिफ्रेंशियल के साथ 4×4 (एटी और एमटी) रूपांतर की ऑफ रोड खासियतें भी बेहतर हैं। नया फॉरच्यूनर मौजूदा रंगों-फैंटम ब्राउन, सुपर व्हाइट, ऐटीट्यूड ब्लैक, अवंत ग्रेड ब्रोन्ज, ग्रे मेटैलिक, सिल्वर मेटैलिक, पर्ल व्हाइट क्रिस्टल शाइन के साथ एक नए रंग स्पार्कलिंग ब्लैक क्रिस्टल शाइन में भी उपलब्ध है।

इस मौके पर टीकेएम ने लीजेन्डर भी पेश किया। इसकी बोल्ड खासियतें स्पष्ट अंतर प्रस्तुत करती हैं जो इसे ज्यादा कूल और भविष्य के लिए उपयुक्त बनाती हैं। किनारों पर कैटमरैन (बेड़ा) मजबूत वर्टिकल प्रमुखता तैयार करते हैं और सुनिश्चित करते हैं।

इसके अलावा, लीजेन्डर के लिए हेडलैम्प की एक खास डिजाइन तैयार की गई है – स्प्लिट क्वैड एलईडी हेडलैम्प वाटरफॉल एलईडी लाइन गाइड सिग्नेचर के साथ जो सर्वश्रेष्ठ रोशनी सुनिश्चित करता है। इसकी नुकीली नाक आगे की ओर मजबूती से बढ़ने में मदद करती है और स्लीक व कूल थीम के साथ विशिष्टता की एक समझ सुनिश्चित करने के लिए लीजेन्डर बाहरी खासियतों के साथ आता है।

इनमें कैटमरैन (बेड़ा) शैली के आगे और पीछे के बंपर, पियानो ब्लैक ऐसेन्ट के साथ शार्प और स्लीक फ्रंट ग्रिल, सीक्वेंशियल टर्न इंडीकेटर्स और 18” मल्टी लेयर्ड मशीन कट फिनिश्ड अलॉयज व्हील शामिल हैं।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.