दिवंगत राजीव मोहन को पुलिस मुख्यालय में दी श्रद्धांजलि

0
2156

देहरादून: अपर पुलिस अधीक्षक नैनीताल के पद पर तैनात रहे राजीव मोहन के निधन पर आज पुलिस मुख्यालय में उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पुलिस मुख्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। इस दौरान उनके परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए उत्तराखण्ड पुलिस में उनके द्वारा दिये गये अभूतपूर्व योगदान को याद किया गया।

स्व. राजीव मोहन विगत 29 दिसंबर 2020 से कोविडकृ19 संक्रमण से ग्रसित थे तथा प्राथमिक उपचार हेतु सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में उपचाराधीन थे। परंतु कोरोना संक्रमण से उनकी स्थिति अत्यधिक गंभीर होने के कारण डॉक्टरों के परामर्श अनुसार वे दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उपचाराधीन थे। स्व. राजीव मोहन कोरोना संक्रमण से लगभग 21 दिन तक एक योद्धा की तरह लड़ते हुए दिनांक 19 जनवरी 2021 को वीरगति को प्राप्त हुये।

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि हम स्व. राजीव मोहन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिन्होंने वैश्विक महामारी कोविडकृ19 के खिलाफ इस लड़ाई में सबसे बड़ा बलिदान दिया। इस कठिन समय में स्व. राजीव मोहन की अनुकरणीय सेवाएं हमेशा याद रखी जाएगी। उत्तराखण्ड पुलिस उनके व उनके स्वजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती है।

हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं, ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं उनके स्वजनों को इस दुःखद घड़ी का सामना करने की शत्तिफ प्रदान करें। कोविड के विरूद्ध इस लड़ाई में उत्तराखण्ड पुलिस के दो हजार कर्मी संक्रमित हुए हैं, जिनमें से कुल 07 कर्मियों की मृत्यु हुई है। किसी राजपत्रित अधिकारी की कोविड से हुई यह पहली मृत्यु है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.