किसान आंदोलन के समर्थन में उक्रांद ने उपवास रख दिया धरना

0
64

देहरादून:  उत्तराखंड क्रान्ति दल ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन और किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए घंटाघर के समीप स्थित स्व. इंद्रमणि बड़ोनी की प्रतिमा के समक्ष उपवास रख कर धरना दिया।

उक्रांद के संरक्षक त्रिवेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व में 24 घंटे का उपवास रखा गया। इस अवसर पर त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि देश के अन्नदाता आज सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार उनके मांगों को मानने की बजाय अपनी हठधर्मिता पर अड़ी हुई है।

कहा कि 8 दौर की वार्ता किसानों के बाद भी सरकार द्वारा आंदोलन को खत्म करने की बजाय और उलझाया जा रहा है। कहा कि कृषि कानून में जो खामियां है उनको अविलंब दूर किया जाए और किसानों की मांगों को जल्द पूरा किया जाए। कहा कि अभी तक 70 से ज्यादा किसानों ने अपनी जान दे चुके हैं।

उक्रांद नेताओं ने बताया कि कल उपवास समाप्त होने के बाद दल द्वारा घंटाघर पर केंद्र सरकार का पुतला दहन किया जाएगा। इस अवसर पर उपवास कार्यक्रम में लताफत हुसैन, जय प्रकाश उपाध्याय, सुनील ध्यानी, बहादुर सिंह रावत, सुरेंद्र सिंह पांगती, पीसी थपलियाल, किशन सिंह रावत, शिव प्रसाद सेमवाल, प्रदीप उपाध्याय, रजनीश सैनी, डॉ संजय उपाध्याय, प्रशांत उपाध्याय आदि शामिल रहे।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.