उत्तराखंड बोर्ड ने तैयार किया 10वीं-12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला, शासन से मंजूरी का इंतजार

0
97

देहरादून:  कोरोना के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड बोर्ड ने भी सीबीएसई की तर्ज पर 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थी। ऐसे में उत्तराखंड बोर्ड के अधिकारी 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर मंथन कर रहे है।

इसी को लेकर सोमवार को शिक्षा महानिदेशक विनय शंकर पांडे की अध्यक्षता में गठित रिजल्ट समिति की दूसरी महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

बैठक में दोनों कक्षाओं के परीक्षा फल के फॉर्मूले को लेकर चर्चा की गई। शिक्षा महानिदेशक विनय शंकर पांडे ने कहा कि रिजल्ट समिति की पहली में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के परीक्षा परिणाम के फॉर्मूले पर मुहर लगा दी गई है, जिसे एक या दो दिनों में शासन को भेज दिया जाएगा।

शासन से मजूरी मिलने के बाद कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों का परीक्षा फल जारी किया जाएगा।

10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम को लेकर किस तरह के फार्मूले तैयार किया गया है, इस पर शिक्षा महानिदेशक पांडे ने कुछ स्पष्ट नहीं बताया। लेकिन उनकी ओर से यह जरूर बताया गया कि यह फार्मूला सीबीएसई के साथ ही अन्य राज्य के परीक्षाफल फॉर्मूले का आकलन करते हुए तैयार किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा फल के फॉर्मूले में इस बात का भी विशेष ध्यान रखा गया है कि जिन सरकारी स्कूलों में कोरोना काल के चलते प्री बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं हो सकी हैं। उन स्कूलों के छात्रों को किस आधार पर परीक्षा में उत्तीर्ण किया जाएगा।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.