भेल में शुरू हुआ सतर्कता जागरूकता सप्ताह

0
88

हरिद्वार:  केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशानुसार हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बीएचईएल हरिद्वार में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है । 27 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक चलने वाले इस वर्ष के सतर्कता जागरुकता सप्ताह की विषयवस्तु है सतर्क भारत, समृद्ध भारत।
वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में बीएचईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डा. नलिन सिंघल ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलायी। इस अवसर पर डा. सिंघल ने सुविधा नामक सप्लायर कांट्रैक्टर ग्रिवांस पोर्टल का भी शुभारम्भ किया। बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी ने भी सभी कर्मचारियों को अत्यंत सचेत एवं सतर्क रहते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि यह परम आवश्यक है कि हम संस्थान की नीतियों और नियमों का अनुपालन पूरी निष्ठा से करें। इस दौरान भेल के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी अपने-.अपने विभागाध्यक्षों के माध्यम से ईमानदारी व पारदर्शिता से कार्य करने हेतु सत्यनिष्ठा की शपथ ली ।
कार्यक्रमों की इसी श्रृंखला में हीप बोर्ड रूम में एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसके विशिष्ट अतिथि हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्ण राज एस थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्ण राज एस ने भेल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सतर्कता जागरूकता सम्बंधित विभिन्न जानकारियां साझा की। उल्लेखनीय है कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर बीएचईएल सतर्कता विभाग द्वारा कर्मचारियों एवं स्कूली बच्चों के लिए ऑनलाइन निबंधए, स्लोगन तथा ई. क्विज आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं सहित ऑनलाइन वेंडर मीट आदि का भी आयोजन किया जा रहा है ।

———————————————————————————————-
फोटो डी 16 पर्यटन विभाग व होटलों के 80 कर्मचारियों की कोरोना जांच करते हुए

पर्यटन विभाग व होटलों के 80 कर्मचारियों की हुई कोरोना जांच

हरिद्वार,आजखबर। जनपद हरिद्वार में कोविड की रोकथाम के लिये जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जिला पर्यटन विकास अधिकारी कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड-19 की जांच हेतु शिविर का आयोजन किया। पर्यटन कार्यालय में आयोजित उक्त शिविर में जनपद के विभिन्न होटल कर्मचारियों की कोरोना जांच की गई। जांच शिविर में पर्यटन विभाग एवं विभिन्न होटलों के 80 कार्मिकों की कोरोना की जांच हेतु सैम्पल लिये गये, जिसमें 2 पर्यटन विभाग के कर्मचारी, 5 गढ़वाल मण्डल विकास निगम लि0 के कर्मचारी एवं 73 विभिन्न होटलों में कार्यरत कर्मचारियों की कोविड-19 की जांच की गयी।
जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार जनपद के होटल व्यवसायियों, होटलों के कर्मचारियों को कोरोना की अधिक से अधिक जांच करवाये जाने हेतु कहा गया है। जिसके लिये जिला पर्यटन कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच शिविर लगाकर जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा होटलों में कार्यरत कर्मचारियों की जांच निःशुल्क की जा रही है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.