Homeदेश दुनियायोगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में सुनी लोगो की समस्याएं, उचित कार्रवाई...

योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में सुनी लोगो की समस्याएं, उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

-

देहरादून: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगाया। इस दरबार में उन्होंने फरियादियों की परेशानी सुनी और उनपे प्रभावी कार्रवाई के होने का भरोसा दिलाया। इसमें सर्वाधिक मामले पुलिस और राजस्व से जुड़े आए।

सीएम योगी ने सुबह सबसे पहले शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद उन्होंने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे और वहां 20 मिनट तक गो सेवा की और गो-सेवकों से संवाद कर गायों की देखभाल की उचित सलाह दी।

जिसके बाद हिंदू सेवाश्रम में आयोजित जनता दरबार में पहुंचे। यहां उन्होंने करीबन 150 फरियादियों की समस्याएं सुनीं। साथ ही उनकी समस्याओं की उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने यात्री निवास में इंतजार कर रहे 700 के करीब फरियादियों के लिए कमिश्नर, डीएम, एसएसपी और अन्य अधिकारियों को उनकी समस्याएं सुन्ने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि थाना और तहसील स्तर के मामलों का निस्तारण वहीं किया जाए। इसमें लापरवाही करने वाले अफसरों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

उन्होंने पुलिस व प्रशासन के आला अफसरों से कहा कि यदि छोटे- छोटे मामलों का निस्तारण जिला, तहसील और थाना स्तर पर होता तो लोग इतनी दूर से यहां जनता दरबार में नहीं आते।

उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि जिला कार्यालयों, तहसीलों और थानों में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण ढंग से त्वरित निस्तारण करें।

इस दोरान कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएमकृष्ण करुणेश, एसएसपी गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी कृष्णा कुमार विश्नोई  समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

LATEST POSTS

महिलाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रभावी प्रयासों की जरूरत

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला श्रमिक सुरक्षा एवं सशक्तीकरण की बैठक लीI इस दौरान सीएम ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा...

पत्नी ने पकड़ा धोखेबाज पति को रंगे हाथ, प्रेमिका को छोड़ हुआ फरार

देहरादून: मुरादाबाद में पति के अफेयर का पता चलने पर घुस्साई पत्नी ने पुलिस को बुलाकर जमकर हंगामा किया I महिला ने पति और उसकी...

शशि थरूर ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, कहा कांग्रेस में सुधार की जरूरत

देहरादून: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे शशि थरूर ने चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस पत्र में उन्होंने पार्टी के प्रदेश...

एनसीबी ने 120 करोड़ की एमडी ड्रग को किया जब्त, पूर्व पायलट समेत 6 लोग गिरफ्तार

देहरादून: मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गुजरात के जामनगर व मुंबई के एक गोदाम से 120 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलो मादक दवा मेफेड्रोन...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe